CHHATTISGARH XPRESS NEWS

Chhattisgarh No.1 News Channel

Home » *इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के प्रोफेसर सुशांत दास के विरुद्ध कार्यवाही को लेकर एनएसयूआई का प्रदर्शन*

*इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के प्रोफेसर सुशांत दास के विरुद्ध कार्यवाही को लेकर एनएसयूआई का प्रदर्शन*

Share this news

प्रदर्शन में सामिल हुवे विश्विद्यालय के छात्र छात्राएं प्रोफेसर के विरुद्ध कार्यवाही करने को लेकर राज्यपाल एवं कुलपति के नाम सौपा ज्ञापन

कला एवं संस्कृति को समर्पित एशिया महाद्वीप का प्रथम विश्वविद्यालय खैरागढ़ इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय इन दिनों वहा के ओडिसी नृत्य के प्रोफेसर सुशांत दास के काले कारनामों को लेकर सुर्खियों में बना हुआ है। पूर्व में इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के प्रोफेसर सुशांत दास का चलचित्र युक्त अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हुवा जिसके बाद प्रोफेसर सुशांत दास के विरुद्ध कार्यवाई को लेकर सामाजिक संगठन भीम रेजिमेंट द्वारा प्रोफेसर के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग विश्विद्यालय की कुलपति से की गई थी। जिसकी जानकारी एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अमित जैन को मिली, जानकारी मिलते ही एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अमित जैन द्वारा एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के साथ 16 जनवरी को इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम ज्ञापन सौप प्रोफेसर दास के विरुद्ध 7 दिवस के भीतर कार्यवाही करने की मांग की थी, साथ ही सात दिवस के भीतर कार्यवाही नही होने पर पुनः प्रर्दशन की चेतावनी दी थी। 7 दिवस बीत जाने के बाद भी इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रोफेसर के विरुद्ध कार्यवाही नही करने पर एनएसयूआई जिला अध्यक्ष सुमित जैन के नेतृत्व में मनोहर सेन की मौजूदगी में सौ से अधिक की संख्या में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के साथ खैरागढ़ के अंबेडकर चौक से रैली के रूप में इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय कैंपस 2 के मुख्य द्वार पहुंच कर प्रोफेसर सुशांत दास को बर्खास्त करने को लेकर जमकर नारेबाजी की इसी बीच इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के ओडिसी नृत्य के सभी छात्र छात्राएं प्रदर्शन हा हिस्सा बन सुशांत दास को बर्खास्त करने को लेकर छात्रों ने भी नारे लगाए। जिसके बाद छात्राओ ने अपनी आप बीती मीडिया को बताते हुवे प्रोफेसर सुशांत दास के ऊपर कई गंभीर आरोप लगाते हुवे बताया कि प्रोफेसर दास छात्राओ को 4 सालो से लगातार प्रताड़ित करते आ रहे है। प्रोफेसर दास अपने कमरे में नृत्य सीखने के लिए अकेले बुलाते है और नृत्य सीखने के बहाने गलत भावना रखते हुवे छात्राओ के शरीर के अंगो को गलत इरादे से छुना और जो लड़की प्रोफेसर के गलत हरकतों में सहयोग नही करती उनको प्रोफेसर द्वारा प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाते हुवे प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग की, प्रोफेसर को बर्खास्त ना करने की स्तिथि में इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय से टीसी लेने की बात मीडिया को बताई इसी बीच इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई के 5 सदस्यों सहित धरने में शामिल सभी छात्राओ को कुलचीव कार्यालय बुलाया गया जहा ओडिसी नृत्य के छात्र छात्राओ ने राज्यपाल एवं इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति के नाम कुलसचिव आईडी तिवारी को ज्ञापन सौप छात्राओ ने प्रोफेसर सुशांत दास के अश्लील हरकतों की समस्त जानकारी दी जिसमे कुलसचिव द्वारा गोलमोल जवाब देते हुवे कहा गया की विश्विद्यालय की जांच समिति द्वारा जांच कर विश्वविद्यालय की गाइड लाइन के अनुरूप कार्यवाही करने की बात कही साथ ही प्रोफेसर सुशांत दास के अश्लील चलचित्र युक्त विडियो के बारे में कहां की उस मामले में पुलिस जांच कर रही है। वही छात्राओ द्वारा प्रोफेसर दास के कुछ अश्लील ऑडियो कुलसचिव को सुनाने की कोशिश की जिसमे कुलसचिव आईडी तिवारी ने ऑडियो सुनने से साफ मना कर दिया।

छात्राओ ने कार्यवाही करने को लेकर पुलिस प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

प्रोफेसर सुशांत दास के विरुद्ध कार्यवाही को लेकर इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय प्रशासन का
ढुलमुल रवैया को देखते हुवे छात्राओ ने पुलिस प्रशासन को प्रोफेसर सुशांत दास के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही करने को लेकर लिखित आवेदन दिया आवेदन में छात्रों ने प्रोफेसर सुशांत दास द्वारा छात्राओ के साथ अश्लील कृत्य व प्रताड़ना किए जाने की जानकारी देते हुवे कहा की उनके द्वारा प्रोफेसर की अश्लील हरकतों की जानकारी पूर्व में इंदिरा कला संगीत विश्विद्यालय की कुलपति को दी गई पर उनके द्वारा आज दिनाक तक कोई कार्यवाही नही किया जाना बताते हुवे छात्राओ ने बताया कि जबसे प्रोफेसर का अश्लील क्रियाकलाप का चलचित्र सोशल मीडिया में वायरल हुवा है। जिसको देख कर सभी छात्राएं डरे हुवे बताया। छात्राओ ने अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते कहा की जबतक प्रोफेसर की बर्खास्तगी नही हो जाती तब तक विश्वविद्यालय में प्रवेश नही करने की बात कहते हुवे। प्रोफेसर द्वारा छात्राओ के साथ अश्लील हरकतों किए जाने को लेकर पुलिस प्रशासन से प्रोफेसर के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध करने की मांग की है। जिसमेपुलिस प्रशासन ने जल्द से जल्द जांच कर प्रोफेसर के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

गोपी वर्मा खैरागढ़

Chhattisgarh No. 1 News Channel – Chhattisgarh Xpress News


Share this news